ललित शर्मा बने भारत सरकार के अधिवक्ता

जयपुर। दौसा ज़िले के निवासी एडवोकेट ललित शर्मा को भारत सरकार के क़ानून व विधि मंत्रालय ने राजस्थान हाईकोर्ट में सेंट्रल गवर्नमेंट(भारत सरकार) का अधिवक्ता नियुक्त किया है।  इस नियुक्ति के बाद ललित शर्मा भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों की ओर से राजस्थान हाईकोर्ट में पैरवी करेंगे।
ललित शर्मा ने विधि की शिक्षा राजस्थान विश्वविद्यालय से अर्जित की है , वहीं वे पिछले 20  वर्ष से राजस्थान हाईकोर्ट में विभिन्न मामलों की पैरवी कर रहे है। ललित  शर्मा नगर निगम , जेडीए  समेत कई प्रतिष्ठित मीडिया हाउसेज़  के साथ प्रदेश के कई हाई प्रोफ़ाइल केसेज में वक़ील रह चुके हैं। 
ललित शर्मा की प्रारंभिक शिक्षा आदर्श विद्या मंदिर स्कूल , दौसा से हुई है। संघ की पृष्ठभूमि से ताल्लुक़ रखने वाले ललित शर्मा के पिता किसान थे। ललित शर्मा संघ के साथ साथ कई सामाजिक संगठनों से भी जुड़े रहे हैं। 
इनकी नियुक्ति पर इनके गृह ज़िले दौसा और बार एसोसिएशन जयपुर और दौसा के वक़ीलों ने बधाई दी है  ललित शर्मा राजस्थान हाईकोर्ट की विधि प्रकोष्ठ से भी जुड़े हुए हैं। ललित शर्मा की नियुक्ति उनकी ज्वाइनिंग से तीन वर्ष के लिए की गई है। 
केंद्र सरकार की ओर से दी गई इस महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी पर उन्होंने कहा कि वह दी गई इस ज़िम्मेदारी पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे उन्होने विधि केंद्रीय विधि मंत्री अर्जुन राम मेघवाल समेत भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी इस नियुक्ति के लिए आभार जताया है।
भारत सरकार के विधि एवं न्याय विभाग की ओर से आचार संहिता लगने से ठीक पहले उनकी नियुक्ति तीन वर्ष के लिए की गई है।