कोरोनाकाल के दौर में हाइजीन व सैनिटाइजेशन की नई परिभाषा को दर्शा रहे एफबी टेक के यूवी रेज प्रोडक्ट्स।

 यूनिक, हैंडी व ईजी टू यूज तरीके के साथ प्रॉडक्ट्स की डिफरेंट रेंज है मौजूद

अन्य जर्म्स व बैक्टेरिया को खत्म करने के साथ साथ कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में है असरदार

कोरोनावायरस महामारी ने आज के कार्य प्रणाली के लगभग हर पहलू को बदल कर रख दिया है, जिसके परिणामस्वरूप देश में सभी के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर भारी असर पड़ा है। इस तरह के एक घातक वायरस के अंधेरे के बीच, प्रकाश की एक किरण दिखाई दी है जो कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने में मदद कर सकती है, जिसे आमतौर पर पराबैंगनी किरणों के रूप में जाना जाता है। हमारे देश के भविष्य की बेहतरी के लिए मदद के लिए हाथ बढ़ाते हुए, देश में एफबी टेक कंपनी ने यूवीसी लैंप और यूवीडीआर पराबैंगनी कीटाणुशोधन रोबोट के क्षेत्र में मानव देखभाल प्रॉडक्ट्स की एक विस्तृत रेंज पेश की है। इस तरह के प्रॉडक्ट्स को भारत में लॉन्च करने वाली एकमात्र कम्पनी है। कंपनी के प्रॉडक्ट्स पेटेन्ट, ट्रेडमार्क व रजिस्ट्रेशन से परिपूर्ण हैं व देश के सम्बंधित सरकारी विभागों व संस्थानों से एप्रूव्ड हैं।

अनेक प्रकार के कीटाणु, विषाणु, जीवाणु को मारने के साथ साथ यह प्रॉडक्ट्स कोरोनोवायरस बैक्टीरिया को मारने में मदद करने के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए हैं। नए COVID-19 सुरक्षा उपकरणों में एफबी टेक के एल्युमिनियम और मेटल लैंप, एबीएस प्लास्टिक लैंप, पॉकेट यूवीसी और कार और एम्बुलेंस यूवीसी इत्यादि प्रॉडक्ट्स शामिल हैं।

कंपनी के निदेशक डॉ. संदीप शर्मा के मुताबिक उनके प्रॉडक्ट्स वास्तविक उत्पादों की सुरक्षा और वारंटी वाले उपयोगकर्ताओं पर प्रमुख ध्यान देने के साथ उच्च गुणवत्ता वाले मानकों को सुनिश्चित करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि सभी उत्पाद मानव देखभाल सेंसर की अतिरिक्त अग्रिम विशेषताओं से प्रमाणित हैं। ये प्रॉडक्ट्स घर, कार, कार्यालयों, निजी संपत्तियों, अस्पतालों, मॉल, जिम, थिएटर और हर उस जगह स्थापित किए जा सकते हैं जहां सफाई के लिए सैनिटाइजर और हाथ नहीं पहुंचते। 

डॉ संदीप शर्मा ने आगे बताया कि सभी प्रॉडक्ट्स का कई बार अलग अलग स्टेज व सरफेस पर लैब टेस्ट किया गया है। इन सभी प्रॉडक्ट्स को डीआरडीओ, डब्ल्यूएचओ-जीएमपी और एफडीए आदि जैसे प्रमुख विभागों द्वारा सत्यापित व बाजार में खरीदने बेचने तथा उपयोग करने के लिए पूर्ण रूप से सभी मानकों पर सही माना गया है।

उन्होंने आगे यह भी बताया कि पराबैंगनी सी मानव निर्मित किरणें हैं, जो दशकों से एक सिद्ध तकनीक है। एफबी टेक की अल्ट्रा वायलेट - सी स्टरलाइजेशन लैम्प और मानव देखभाल उत्पादों की नवीनतम रेंज न केवल कोविड -19 के प्रसार को रोकने में मदद करती है, बल्कि इसके अन्य लाभ भी हैं। यूवी प्रकाश कीटाणुनाशक का सबसे महत्वपूर्ण लाभ यह है कि यह गैर विषैले है। यह मोल्ड्स और बीजाणुओं जैसे हानिकारक जीवों की एक विस्तृत श्रृंखला को भी मारता है। यूवी कीटाणुशोधन प्रतिरक्षा के बिना रोगजनकों को भी मारता है। यूवी प्रकाश का अगला लाभ यह है कि इसे एक स्थान पर एक इकाई के रूप में स्थापित किया जा सकता है और यह स्वायत्त रूप से वर्षों तक काम कर सकता है और, सबसे महत्वपूर्ण बात, यह एक 'सुरक्षित' और 'सस्ती' स्वच्छता पद्धति है जो आज के न्यू नॉर्मल मॉडल को डिफाइन करती है।