ऋतिक रोशन करेंगे राकेश ओमप्रकाश मेहरा की ‘कबड्डी’ - सुभाष शिरढोनकर

साल 2017 की शुरूआत में शाहरूख की ’रईस’ के मुकाबले ऋतिक रोशन की ’काबिल’ को दर्शकों ने ज्यादा पसंद किया। ’काबिल’ की सफलता के बाद ऋतिक ने अब तक कोई फिल्म साइन नहीं की है।
ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ के अलावा तीन अन्य फिल्में ठुकराने के बाद फिलहाल ऋतिक रोशन के पास कोई फिल्म नहीं है। ’कृष’ सिरीज की होम प्रोडक्शन की फिल्म पर अभी शुरूआती काम चल रहा है।
यकीनन यशराज की ’ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ ठुकरा कर ऋतिक ने खुद का बड़ा नुकसान किया। कहा जाता है कि फिल्म में फीस और मुनाफे के हिस्से को लेकर उनकी आदित्य से सहमति नहीं बन सकी थी।
कबीर खान ऋतिक रोशन के साथ काम करना चाहते थे लेकिन ऋतिक के अडि़यल रवैय्ये के कारण सहमति नहीं बन सकी। ’बैंग बैंग’ वाले सिद्धार्थ आनंद ऋतिक रोशन के साथ अगली फिल्म करना चाहते हैं लेकिन अभी तक कहानी तय नहीं हो सकी।
अग्निपथ के बाद करण मल्होत्रा के साथ ऋतिक रोशन की बातचीत हुई लेकिन पता नहीं क्या सोचकर उन्होंने इस प्रस्ताव को भी स्वीकार नहीं किया।
खबरें आ रही हैं कि अनीस बज्मी ने ’नो एंट्री में एंट्री में सलमान को ऋतिक रोशन से रिप्लेस कर दिया है। इसके अलावा ऋतिक रोशन ’सुपर 30’ में नजर आएंगे। यह पटना के ’सुपर 30’ के संचालक उस आनंद कुमार की कहानी है जो गरीब विद्यार्थियों को आई.आई.टीएग्जाम के लिए कोचिंग देता है। विकास बहल इस फिल्म को निर्देशित करेंगे।
रंग दे बसंती’ और ’भाग मिल्खा भाग’ जैसी फिल्में बनाने वाले राकेश ओमप्रकाश मेहरारॉनी स्क्रूवाला के साथ मिलकर ऋतिक रोशन के साथ ’कबड्डी’ बनाने जा रहे हैं। इस वक्त फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम चल रहा है। उम्मीद की जा रही है कि यह फिल्म 2019 तक दर्शकों के सामने पहंुचेगी।
निजी और पेशेवर जीवन में कई उतार चढ़ाव देख चुके ऋतिक रोशन अपने जीवन पर एक किताब लिखना चाहते हैं। (युवराज)