आर.ए.एस परीक्षाओ में धांधली पर जवाब दे राज्य सरकार - आप


जयपुर। आम आदमी पार्टी ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षाओ में उत्तर पुस्तिकाएँ बदल जाना अतिश्योक्ति की स्थिति करार दिया है और कहा है की इसके और राज्य सरकार की कार्यप्रणाली के प्रभाव से योग्य परीक्षार्थियों का भविष्य अंधकार में जाता दिख रहा है।  
वरिष्ठ आप नेता डॉ. कौस्तुभ दाधीच ने कहा कि आरपीएससी पूर्णतया संदेह के घेरे में है। योग्य परीक्षार्थी जो दिन रात मेहनत कर आरएएस की परीक्षा देते है उनकी उत्तर पुस्तिकाएँ बदल कर अयोग्य परीक्षार्थियों को उत्तीर्ण कर भ्रष्टाचार और धांधली को बढ़ावा देकर सीधे - सीधे तोर पर प्रमाण दिया जा रहा है।  
डॉ. दाधीच ने एक बयान कर राज्य सरकार से मांग की है कि आरएएस 2013 परीक्षा जिसमे ऐसे मामले सामने आये है, उनको निरस्त कर पुनः हाईकोर्ट की निगरानी में दुबारा परीक्षा आयोजित की जानी चाहिए ताकि योग्य परीक्षाथियो या अभ्यर्थियों के साथ अन्याय न हो सके। 
परीक्षाओ में धांधली कांड का होना भ्रष्टाचार और इस बात का प्रमाण है कि किस तरह ऊंचे रसूख वाले लोग अपने बच्चो को प्रशासनिक सेवाओं में चयन करवाते है और अपने पद का दुरप्रयोग करते है।  
वर्ष 2013 में जब यह परीक्षा हुई थी तब सरकार कांग्रेस की थी और अब जब परिणाम घोषित हुए तब भाजपा की सरकार है। जिससे यह प्रमाण मिलता है की दोनों ही सरकारे कार्यप्रणाली का इस्तेमाल कर परीक्षाओ में धांधलियों और भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही है और अपने कार्यो का परिचय दे रहे है और परीक्षाओ में धांधली और भ्रष्टाचार का होना दुर्भाग्य पूर्ण है इनकी वजह से योग्य परीक्षार्थियो का भविष्य अंधकार में है जो दिन रात एक कर पूरी मेहनत और लग्न से परीक्षाओ का इंतज़ार करते है।  

आम आदमी पार्टी मांग करती है वर्ष 2013 परीक्षाओ में जो धांधली हुई है उन परीक्षाओ को निरस्त कर पुनः दुबारा हाईकोर्ट की निगरानी में परीक्षा करवाई जाये जिससे योग्य परीक्षार्थीयो को निराशा ना उठानी पढ़े।  अन्यथा आम आदमी पार्टी इस धांधली के खिलाफ प्रदर्शन करेगी और योग्य परीक्षार्थियों के हक़ की लड़ाई लड़ेगी।