विमुक्ति संस्था ने नए स्कूल परिसर निर्माण की नींव रखी

जगन्नाथपुरा, ग्राम खेड़ा,  शिक्षा के माध्यम से वंचित लड़कियों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध एक समर्पित गैर-लाभकारी संगठन, विमुक्ति संस्था ने ग्राम खेड़ा, जगन्नाथपुरा में अपने नए स्कूल परिसर के भूमि पूजन समारोह के साथ एक ऐतिहासिक क्षण जिया।  इस कार्यक्रम में विमुक्ति संस्था बोर्ड के सम्मानित सदस्यों, समर्थकों, कर्मचारियों और विमुक्ति संस्था के छात्रों ने भाग लिया।

विमुक्ति संस्था के अध्यक्ष श्री शैलेन्द्र अग्रवाल ने सभा को जोशीले ढंग से संबोधित किया और संगठन के लिए वर्षों से आ रही चुनौतियों  पर प्रकाश डाला। उन्होंने कच्ची बस्ती की  लड़कियों को शिक्षा प्रदान करने के लिए विमुक्ति संस्था की अटूट प्रतिबद्धता और इस लक्ष्य को प्राप्त करने में उसके अथक प्रयासों पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि छात्राओं के  लिए जगह और बेहतर सुविधाओं की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए नए स्कूल परिसर परियोजना को दो चरणों में क्रियान्वित किया जाएगा। डिजाइन और निर्माण के उच्चतम मानकों को सुनिश्चित करने के लिए, विमुक्ति संस्था ने एडीपी आर्किटेक्ट्स की वास्तुशिल्प विशेषज्ञता को शामिल किया है।

एक अंतरराष्ट्रीय सहयोग में, विमुक्ति संस्था, विमुक्ति के मिशन का समर्थन करने के लिए समर्पित एक अमेरिकी-आधारित गैर सरकारी संगठन, एडुगर्ल्स के साथ साझेदारी में, स्कूल परिसर परियोजना के लिए सक्रिय रूप से धन जुटा रही है। यह साझेदारी वंचित लड़कियों को सशक्त बनाने और शिक्षा के माध्यम से गरीबी के चक्र को तोड़ने के लिए वैश्विक समुदाय की प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है।