क्वारेंटिन सेंटर्स पर तीन प्रवर्तन अधिकारी किए नियुक्त संभालेंगे सुरक्षा व्यवस्था एवं सोशल डिस्टेनसिंग

जयपुर। जेडीए द्वारा कोविड-19 से संक्रमित के संपर्क में आने वाले लोगों के लिए बनाए गए संचालित एंव भविष्य में सचांलित किए जाने वाले क्वारेंटिन सेंटर्स पर सुरक्षा व्यवस्था, सोशल डिस्टेनसिंग, स्थानीय पुलिस द्वारा पुलिस जाप्ते उपलब्ध कराने के लिए माकूल व्यवस्था स्थापित कर आ रही समस्याओं का निदान करेंगे।
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन श्री रघुवीर सैनी ने बताया कि जेडीए द्वारा वर्तमान में संचालित एवं भविष्य में संचालित किए जाने वाले क्वारेंटिन सेंटर्स पर सुरक्षा व्यवस्था एवं अन्य समस्याआें के निदान के लिए तीन प्रवर्तन अधिकारियों को नियुक्त किया गया है।
उन्होंने बताया कि प्रवर्तन श्री अनिल शर्मा को महला एवं अजमेर रोड क्षेत्र के क्वारेंटिन सेंटर्स, श्री कैलाश चौधरी को सीतापुरा एवं चाकसू तथा श्री मुकेश शर्मा को दिल्ली रोड के क्वारेंटिन सेंटर्स पर सुरक्षा व्यवस्था, सोशल डिस्टेनसिंग आदि के लिए टीमों में सहयोग एवं सामन्जस्य रखते हुए माकूल व्यवस्था स्थापित किए जाने का कार्य करेंगे।
श्री सैनी ने बताया कि प्रवर्तन अधिकारियों द्वारा स्थानीय पुलिस द्वारा नियुक्त पुलिस जाप्ते की पर्याप्त उपलब्धता, पुलिस जाप्ते के रहने, मास्क, सेनेटाईजर, पीपीई किट की व्यवस्था, क्वारेंटिन किए गए लोगों पर नजर रखने के सीसीटीवी कैमरा निगरानी एवं उनको एड्रेसिंग करने, पुलिस जाप्ते एवं सेंटर पर उपस्थित टीम में सामन्जस्य, क्वारेंनटिन सेंटर पर क्वारेंटिन लोगों के फरार होने पर विधिक कार्यवाही एवं आवश्यक व्यवस्थाएं करने का कार्य करेंगे।
उन्होंने बताया कि क्वारेंटिन सेंटर्स पर कार्यरत अधिकारियों, कर्मचारियों एवं संविदा पर कार्यरत कर्मचारियों एवं उनके वाहनों को पुलिस द्वारा रोके जाने जैसी समस्याओं के लिए उप नियंत्रक प्रवर्तन प्रथम एवं द्वितीय पुलिस अधिकारियों से सामन्जस्य एवं संपर्क कर समस्याओं का निराकरण करेंगे।