पायलट ने की कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास कोष में से 1.40 करोड़ रूपये देने की अनुशंषा


जयपुर। उप मुख्यमंत्री श्री सचिन पायलट ने टोंक में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु विभिन्न चिकित्सीय उपकरण एवं सामग्री उपलब्ध कराने के लिए विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास कोष से ‘‘मुख्यमंत्री सहायता कोष‘‘ में 1.40 करोड़ रूपये की राशि दिये जाने की अनुशंषा की है।श्री पायलट ने बताया कि इस राशि से टोंक में चिकित्सा विभाग हेतु वेंटिलेटर, थर्मल स्केनर, ड्रिप स्टेण्ड, ऑक्सीजन सिलेण्डर, पल्स ऑक्सी मीटर, वाइटल मॉनीटर, आइसोलेशन हेतु बैड इत्यादि आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा सकेगी।
श्री पायलट ने बताया कि टोंक जिले सहित सम्पूर्ण प्रदेश के गांवों में सोडियम हाइपोक्लोराइट का स्प्रे करने का कार्य स्थानीय ग्राम पंचायतों द्वारा निरन्तर किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि टोंक के चिकित्सा विभाग को आज लगभग 15 हजार मेडिकेटेड सेनेटाइजर भी उपलब्ध करवा दिये गये है।
उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए संसाधनों की कमी नहीं आने दी जायेगी। श्री पायलट ने आमजन से अपील की है कि घरों में रहे तथा लॉकडाउन की पालना कर कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में सहयोग प्रदान करें।