पुलिस महानिदेशक का पुलिस कर्मियों से आग्रह, बेघर व्यक्तियो को भोजन उपलब्ध कराने में सहयोग करे

जयपुर। महानिदेशक पुलिस श्री भूपेंद्र सिंह ने पुलिस कर्मियों से कोरोना को देखते हुए राजकीय दायित्वों के निर्वहन के साथ ही मानवीय दृष्टिकोण को ध्यान में रखकर जरूरतमंदो की मदद करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मियों यह निश्चय करें कि, हम हमारी जानकारी में किसी भी जरूरतमंद को भूखा नहीं रहने देंगे।
श्री सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से उत्पन्न वैश्विक आपदा को ध्यान में रखते हुए राजस्थान सरकार ने 31 मार्च तक पूरी तरह से लॉक डाउन के निर्देश दिए हैं । इस लॉक डाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं के अतिरिक्त समस्त सार्वजनिक गतिविधियां बंद रहेगी । आम लोगों से उनके घरों पर ही रहने की अपील की गई है। 
उन्होंने कहा कि इन परिस्थितियों में बेघर, कमजोर , बीमार तथा वृद्धजनों को हमारे सहयोग की आवश्यकता पड़ सकती है। हमे ततपरता के साथ इनकी मदद करनी है। विशेष रूप से बेघर व्यक्तियो को इस समय भोजन सहित अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि नए वर्ष पर पुलिस कर्मियों ने वंचित वर्ग के इन नागरिकों के प्रति सराहनीय संवेदनशीलता का परिचय दिया था। 
उन्होंने पुलिस कर्मियों से राजकीय दायित्वों के निर्वहन के साथ ही मानवीय दृष्टिकोण को ध्यान में रखकर जरूरतमंदो की मदद करने का आग्रह किया है।  उन्होंने विश्वास व्यक्त किया  कि इस कठिन समय में भी इनके भोजन और सामान्य जरूरतों के प्रति पुलिस कर्मी  संवेदनशील होंगे तथा राज्य सरकार एवं गैर सरकारी संगठनों द्वारा संचालित रैन बसेरों में जाने हेतु इन्हे प्रेरित करने के साथ ही भोजन सहित आवश्यकतानुसार मदद उपलब्ध कराने का प्रयास करेंगे।