बीएनआई जयपुर साउथ द्वारा बिज़ एक्सपो 2020 का जयपुर में आयोजन

जयपुर| व्यापार जगत का सबसे प्रभावशाली बिजनेस ट्रेड  शो, बिज़ एक्सपो का आयोजन बीएनआई (बिजनेस नेटवर्क इंटरनेशनल) जयपुर साउथ द्वारा 29 फ़रवरी -1 मार्च को बीएम बिड़ला ऑडिटोरियम, जयपुर में किया गया । एक्सपो में एक ही छत के नीचे 600  से अधिक एन्टरप्रेन्योर्स एवं एक्जीबिटर्स ने हिस्सा लिया । इस एक्सपो में 20 से अधिक व्यापारिक व औद्योगिक संगठनों फोर्टी, फिक्की, ईएआर, जेसीआई, आरसीसीआई, यूकोरी जुड़े हुये थे । बिज़ एक्सपो का टाइटल स्पॉन्सर जिंदल पैंथर तथा गोल्ड स्पॉंसर कृष्णा फ्लोर एंड फर्निशिंग रहा ।  सिल्वर स्पॉंसर के तौर पर  खंडेलवाल डेकोर व् एलीट विंडो फैक्टरी थे| 
आयोजन के मुख्य अतिथि IIID ( indian institute of interior design ) के चैयरपर्सन श्री अंशुमन शर्मा , फोर्टी के अध्यक्ष अरुण अग्रवाल , राजस्थान चैंबर ऑफ कॉमर्स के मानद सचिव श्री के एल जैन व् आर्किटेक्ट तुषार सोगानी रहे। पहले वर्ष की सफलता के बाद बिज़ एक्सपो का यह दूसरा साल है  जिसमे बीएनआई के मेंबर्स ही स्टॉल लगा कर अपने प्रोडक्ट्स और सर्विसेज के बारे मेंबताया । लगभग 125   स्टॉल्स के साथ यह एक बी2बी व्यापारिक मेला हैं।
70 से अधिक देशो में कार्यरत, बीएनआई एक विश्वव्यापी संगठन हैं जो रेफरल के माध्यम से अपने मेंबर्स को व्यापार बढ़ाने में मदद करता हैं। भारत वर्ष में अभी यह 85  शहरों में कार्यरत हैं और तकरीबन 34 ,000 मेंबर्स के साथ 10,000 करोड़ से अधिक का व्यापार कर चुका हैं। 
इस अवसर पर बीएनआई जयपुर साउथ के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्री अक्षय गोयल ने कहा कि, ‘‘बिज़ एक्सपो 2019 में 350 से अधिक एन्टरप्रेन्योर्स तथा एक्जीबिटर्स ने हिस्सा लिया था इस बार यह आंकड़ा 600 से अधिक होगा । इस बी2बी बिजनेस एक्सपो का मकसद बिजनेस नेटवर्क तथा बिजनेस प्रमोशन को बढ़ावा देना है और हम इस 2 दिवसीय एक्जीबिशन द्वारा अधिक से अधिक लोगों को बिजनेस का लाभ देना चाहते है।‘‘ उन्होने आगे बताया कि अभी जयपुर में  550   मेंबर्स के साथ 10  चैप्टर कार्यरत हैं । एक चैप्टर में एक तरह के व्यापार से एक ही मेंबर हो सकता हैं, इस के बावजूद 117  मेंबर्स के साथ उत्तर भारत का सबसे बड़ा चैप्टर भी जयपुर साउथ में ही हैं। 
बीएनआई एक्सपो के संयोजक डॉ दीपक अलावादी  ने बताया कि, ‘‘फोर्टी, फिक्की, ईएआर, जेसीआई, आरसीसीआई, यूकोरी भी इस एक्सपो में बीएनआई के साथ हैं और इनके भी मेंबर्स ने भी यह एक्सपो विजिट किया। 37,000 वर्ग फुट से अधिक क्षेत्र में फैले इस एक्सपो फ्लोर में कंस्ट्रेक्शन, मार्केटिंग, ब्रॉन्डिंग, ज्वैलरी, फैशन, आईटी एवं सॉफ्टवेयर, फाइनेंस, पीआर एंड इवेंट्स, मैन्यूफेक्चर्स, ट्रेडर्स, फेब्रिकेटर्स, सीए और सीएस, लॉयरर्स, लाइफस्टाइल, फूड और हाॅिस्पटेलिटी, प्रोफेशन्स एंड बिजनेस सर्पोट, मेडिकल और वेलनेस इत्यादि जगत के निपुण एन्टरप्रेन्योर्स तथा डिसीजन मेकर्स ने भाग लिया।